• Breaking News

    .

    .

    Sunday, 5 November 2017

    RPF पोस्ट होगा शिफ्ट, ताकि फरियादी को हो आसानी

    रेलवे बोर्ड आदेश के बाद आरपीएफ कमांडेंट ने किया जगह का चयन
    जबलपुर।
     मुख्य रेलवे स्टेशन पर बने कैश कार्यालय में जल्द ही आरपीएफ पोस्ट को शिफ्ट किया जाएगा। ऐसा इसलिये क्योंकि रेलवे बोर्ड ने हॉल ही में एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भारतीय रेल के जिन स्टेशनों पर आरपीएफ पोस्ट और उप पोस्ट बने हैं उनका फ्रंट प्लेटफार्म एक पर होना चाहिए। अन्य जगह होने से अपराध का ग्राफ बढ़ने के साथ यात्रियों को सुरक्षा कमियों की तलाश में भटकना पड़ता है।
    जानकारी के मुताबिक रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) को मजबूत करने के लिये रेलवे बोर्ड ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। बोर्ड ने रेलवे के 16 जोन और 64 रेल मंडल में पदस्थ सुरक्षा आयुक्त को आदेश दिया है कि रेलवे स्टेशन के बाहर और अन्य प्लेटफार्म पर बने आरपीएफ पोस्ट और उप पोस्ट को किसी भी हॉल में प्लेटफार्म-1 पर शिफ्ट किया जाए। उसका फ्रंट यात्रियों को दिखाई देना चाहिए ताकि घटना-दुघर्टना के समय आसानी से यात्री वहां पहुंच सके । बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि कई ऐसे स्टेशन हैं जहां पोस्ट और उप पोस्ट स्टेशन के बाहर बने हैं इससे यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। चोर उचक्के यात्रियों के साथ वारदात कर फरार हो जाते हैं। इससे रेल संपत्ति की सुरक्षा भी ठीक तरह से नहीं हो पा रही है।

    कैश कार्यालय उचित
    इस संबंध में पमरे आईजी आरके मलिक का कहना है कि बोर्ड से मिले पत्र के मुताबिक मुख्य स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर बने कैश कार्यालय में आरपीएफ पोस्ट को शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिये उन्होंने कमांडेंट अनिल भालेराव एवं पोस्ट प्रभारी वीरेंद्र सिंह को निरीक्षण के लिये कहा है। इस आदेश के बाद बीते दिवस कमांडेंट ने वाणिज्य विभाग अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते हुये कैश कार्यालय को उपयुक्त मानते हुए प्लेटफार्म के बाहर बने आरपीएफ पोस्ट को शिफ्ट कर करने की कवायद शुरु कर दी है।

    No comments:

    Post a Comment

    Fashion

    Beauty

    Travel