• Breaking News

    .

    .

    Wednesday, 8 November 2017

    मैरी कॉम का 'गोल्डन पंच', एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

    स्टार महिला मुक्केबाज मैरी कॉम को करियर में एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। मैरी कॉम ने 48 किलोग्राम भार वर्ग में एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में बुधवार को गोल्ड मेडल जीता। खिताबी मुकाबले में मैरी कॉम ने उत्तरी कोरिया की किम हयांग-मी को हराया। मैरी कॉम को स्वर्णिम सफलता पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने बधाई देते हुए मैरी कॉम से कहा कि देश तुम्हारी सफलता से गौरवान्वित हुआ है। 

    पूरे टूर्नामेंट में मैरी कॉम सभी बॉक्सरों पर पड़ी भारी

    मैरी काम

    पांच बार की विश्व चैंपियन और वर्तमान राज्यसभा सांसद बॉक्सर एमसी मैरी कॉम ने एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जापानी बॉक्सर को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। मैरी कॉम ने 48 किलो लाइट फ्लाइवेट वर्ग के सेमीफाइनल में जापान की सुबासा कोमुरा को 5-0 से करारी मात दी। पूरे टूर्नामेंट में मैरी कॉम जापानी बॉक्सर कोमुरा पर भारी दिखीं। 

    फाइनल जीतने के बाद लंदन ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता मैरी कॉम ने टूर्नामेंट में अपना छठा पदक हासिल कर लिया है। उन्होंने क्वॉर्टरफाइनल में चीनी ताइपे की मेंग चिए पिन को हराकर अंतिम चार में जगह बनाई थी। 35 वर्षीय मैरी कॉम ने इस प्रतियोगिता के पिछले चरणों में चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीता है। 

    No comments:

    Post a Comment

    Fashion

    Beauty

    Travel