• Breaking News

    .

    .

    Friday, 10 November 2017

    JNU में बिरयानी पकाना विद्यार्थियों को पड़ा महंगा, चार पर लगा 6 से 10 हजार रुपये का जुर्माना

    जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में चार छात्रों का प्रशासनिक भवन के पास बिरयानी पकाना महंगा पड़ गया है। जेएनयू प्रशासन ने नियमों के उल्लंघन के आरोप में छात्रों पर छह से दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।
    जेएनयू चीफ प्रॉक्टर कौशल कुमार की ओर से छात्रों को नोटिस जारी किया गया। उल्लेखनीय है कि बीते जून में इन छात्रों ने प्रशासनिक भवन के पास बिरयानी पकाई थी। जुर्माना चुकाने के लिए छात्रों को दस दिन का समय दिया गया है।

    आदेश के अनुसार, प्रॉक्टोरियल जांच में छात्रों का प्रशासनिक ब्लॉक के पास बिरयानी पकाने और खाने का दोषी पाया गया है। ऐसे में इसे गंभीर मामला मानते हुए कड़ी कार्रवाई की गई है।आदेश में उन्हें ऐसे कार्यों में शामिल नहीं होने की चेतावनी भी दी गई है। यदि छात्र जुर्माना नहीं चुकाते तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिन पर जुर्माना लगाया गया है उनमें जेएनयू छात्रसंघ की महासचिव शत्रुपा चक्रवर्ती शामिल हैं, जिनपर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

     बता दें कि बीते 27 जून को पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष मोहित कुमार पांडे और महासचिव शत्रुपा छात्रों से संबंधित मामले को लेकर कुलपति से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने वहां से तब तक जाने से मना कर दिया था तब तक उनकी मुलाकात कुलपति से नहीं हो जाती। बाद में उन्होंने वहां बिरयानी पकाई थी। 

    No comments:

    Post a Comment

    Fashion

    Beauty

    Travel