• Breaking News

    Friday, 10 November 2017

    INDvSL: दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का चयन, इस वजह से पांड्या को किया बाहर

    भारत और श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। ये दोनों 16 नवम्बर से पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेलेंगी। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम एक बार फिर श्रीलंका पर घरेलू मैदान पर जीत हासिल करने के नजरिये से मैदान में उतरेगी। इस सीरीज के शुरूआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई है, जिसमें हार्दिका पांड्या शामिल नहीं हैं। उन्हें आराम दिया गया है।
    बीसीसीआई ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि सीनियर चयन समिति ने भारतीय टीम प्रबंधन के साथ विचार विमर्श कर यह फैसला किया कि पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ आने वाली टेस्ट सीरीज से आराम दिया जाए। 
    चयन समिति का मानना है कि पांड्या ने हाल में काफी क्रिकेट खेली है और उन्हें किसी तरह की बड़ी चोट से बचाने के लिए उन्हें विश्राम देने की जरुरत है। पांड्या विश्राम के इस समय में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कंडिशनिंग दौर से गुजरेंगे।उल्लेखनीय है कि पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निणार्यक मैच में पारी के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर कोलिन डी ग्रैंडहोम का जबर्दस्त शॉट रोकने की कोशिश में बाएं हाथ में चोट लग गई थी।
    पांड्या उस समय दर्द से कराह उठे थे और फिजियो को मैदान में आना पड़ा था। हालांकि पांड्या ने फिर शेष चार गेंदें फेंककर ओवर पूरा किया और भारत ने यह मैच छह रन से जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की। 
    पहले दो टेस्टों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- 
    विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा।

    No comments:

    Post a Comment

    Fashion

    Beauty

    Travel